Tuesday, June 25, 2024

राजस्थान में 01 अप्रैल 2024 से ई-आरसी शुरू, वाहन डीलर्स की बैठक आयोजित

इस ख़बर को सुनने के लिए 👇"Listen" पर क्लिक करें

 

 

राजसमंद। जिला परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा की अध्यक्षता में राजस्व सृजन हेतु वाहन डीलर्स की एक बैठक आयोजित की गई। राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय में हुई बैठक में डॉ. शर्मा ने बताया कि राजस्थान में 01 अप्रैल 2024 से ई-आरसी (इलेक्ट्रॉनिक रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट) शुरू की जा रही है।

इसके लिए सभी वाहनों की एचएसआरपी (हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट) पेंडेंसी शून्य कर दी गई है और बेचे गए वाहनों पर टैक्स जमा कराने को कहा गया है।

ई-आरसी क्या है?

ई-आरसी स्मार्ट कार्ड के स्थान पर वाहन मालिकों को दिया जाने वाला एक इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण पत्र है। इसे वाहन मालिक ई-मित्र प्लस से प्रिंट करवा सकते हैं।

बैठक में क्या हुआ?

बैठक में वाहन डीलरों को ई-आरसी के बारे में जानकारी दी गई और उन्हें वाहन खरीददारों को इसके बारे में समझाने के लिए कहा गया। बैठक में टोयोटा, नेक्सा, हुंडई, टाटा, हीरो, महिंद्रा, टीवीएस, होंडा, बजाज, स्वराज, मेस्सी, एस्कॉर्ट, सुजुकी, रॉयल एनफील्ड आदि के वाहन डीलरों ने भाग लिया।

अधिकारियों की उपस्थिति

बैठक में जिला परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा के अलावा कार्यालय के गोपीलाल सालवी, सुदर्शन भटनागर, बनवीर सिंह राठौड़, सूर्यभान सिंह चौहान, लक्ष्मीनारायण सैनी उपस्थित थे।

इस बैठक का महत्व

यह बैठक वाहन डीलरों को ई-आरसी के बारे में जानकारी देने और उन्हें वाहन खरीददारों को इसके बारे में समझाने के लिए तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण थी।

👤 Rahul Acharya
March 23, 2024

You May Also Like👇