Tuesday, June 25, 2024

जल सुरक्षा जागरूकता पर राजसमंद झील में एसडीआरएफ का डेमो प्रदर्शन

इस ख़बर को सुनने के लिए 👇"Listen" पर क्लिक करें

राजसमंद। आगामी मानसून सत्र के मद्देनजर, राजसमंद झील पर एसडीआरएफ (राजस्थान राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम ने एक डेमो प्रदर्शन आयोजित किया। इस प्रदर्शन का उद्देश्य लोगों को जल सुरक्षा के प्रति जागरूक करना और उन्हें यह सिखाना था कि यदि कोई व्यक्ति पानी में डूब जाता है तो उसे कैसे बचाया जाए।

एसडीआरएफ कमांडेंट जयपुर, राजेंद्र सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में, टीम ने नाव के पलटने का अनुकरण करते हुए पानी से लोगों को बचाने का प्रदर्शन किया। प्रदर्शन देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग झील पर इकट्ठा हुए।

डेमो के दौरान, एसडीआरएफ के जवानों ने पानी में डूबते हुए लोगों को बचाया, उन्हें प्राथमिक उपचार प्रदान किया, और गंभीर रूप से घायलों को एम्बुलेंस में ले जाकर अस्पताल पहुंचाया।

एसडीआरएफ कमांडेंट सिसोदिया ने इस अवसर पर लोगों से आग्रह किया कि वे मानसून के दौरान सतर्क रहें और पानी के पास जाते समय सावधानी बरतें। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति पानी में डूब जाता है तो तुरंत एसडीआरएफ या अन्य आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें।

इस डेमो प्रदर्शन में एसडीआरएफ कंपनी कमांडर राकेश कुमार, पीसी भगवान सिंह, श्योदान सिंह, हवलदार रोशन लाल, हाकम खान, झब्बर सिंह, शेर मोहम्मद और किशोर सैनी उपस्थित थे।

👤 Rahul Acharya
May 1, 2024

You May Also Like👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *