Tuesday, June 25, 2024

विज्ञान और प्रौद्योगिकी के साथ लक्ष्य निर्धारित कर भविष्य बनाए: डॉ भारद्वाज

इस ख़बर को सुनने के लिए 👇"Listen" पर क्लिक करें

राजसमंद। नाथद्वारा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में राजस्थान विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, राजस्थान और वल्लभ दर्शन फॉर मेडिकल साइंसेज के साझे में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुआ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजकीय चिकित्सालय नाथद्वारा के पीएमओ नाथद्वारा डॉ कैलाश भारद्वाज तथा प्रमुख वक्ता डॉ. कपिल पारीख और अध्यक्षता निदेशक दीपेश पारीख ने की।
डॉ कैलाश भारद्वाज ने कहा कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी के साथ लक्ष्य को केंद्रित कर भविष्य को बनाने में रचनात्मक कार्य करे। उन्होंने कहा कि यह दिन तकनीकी रचनात्मक, वैज्ञानिक जांच और समाज, उद्योग और विज्ञान के एकीकरण में खोज का प्रतीक माना जाता है। हम एक स्थायी भविष्य के निर्माण के लिए इनोवेशन पर जोर दे रहे हैं। टेक्नोलॉजी के इस दौर मे अपने सकारात्मक ऊर्जा से इनोवेशन पर ध्यान देना जरूरी है।
डॉ कपिल पारीख ने कहा कि देश लगातार बदलाव की कोशिश में हैं। हमारे सभी उत्पादों बिजली और ऊर्जा-कुशल होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आइए साथ मिलकर, आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उज्जवल कल सुनिश्चित करते हुए, स्थायी प्रगति को चलाने के लिए प्रौद्योगिकी की क्षमता को पहचाने। आने वाला समय आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का है। प्रारंभ में निदेशक दीपेश पारीख ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही संस्थान में चल रहे जनरल ड्यूटी असिस्टेंट कोर्स के छात्र छात्राओं ने पोस्टर प्रदर्शनी लगाई जिसका अवलोकन सभी अतिथियों ने किया। इस प्रदर्शनी में विज्ञान समंधी विभिन्न सरंचनाओ को दर्शाया गया। समन्वयक डॉ पंकज राठी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन जसवीर कोर ने किया। कार्यक्रम में विभिन्न संकाय के विद्यार्थी और व्याख्याता मौजूद रहे।

👤 Rahul Acharya
May 12, 2024

You May Also Like👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *