Saturday, July 27, 2024

जीवन को स्वस्थ बनाएं थीम पर कार्यशाला आयोजित

इस ख़बर को सुनने के लिए 👇"Listen" पर क्लिक करें

राजसमंद। विश्व रेडक्रॉस डे के अवसर पर आज राजसमंद में “जीवन को स्वस्थ बनाएं” थीम पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा एक निजी महाविद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में सोसाइटी के चेयरमैन कुलदीप शर्मा मुख्य अतिथि थे और संस्था संरक्षक लाखन सिंह चौधरी ने अध्यक्षता की।

कार्यशाला में केंद्रीय और राज्य शाखा के पदाधिकारियों, स्वयंसेवकों और छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान, उपस्थित लोगों को प्राथमिक उपचार, आपातकालीन तैयारी और स्वस्थ जीवनशैली के बारे में जानकारी दी गई।

कुलदीप शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद लोगों की मदद करना और उन्हें जीवन बचाने में सहायता प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवनशैली अपनाकर हम न केवल अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकते हैं, बल्कि दूसरों के लिए भी प्रेरणा बन सकते हैं।

लाखन सिंह चौधरी ने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी के स्वयंसेवक समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय रूप से कार्यरत हैं और आपदाओं और अन्य आपातकालीन स्थितियों में लोगों की मदद करते हैं। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे रेडक्रॉस सोसाइटी के साथ जुड़कर स्वयंसेवी कार्यों में भाग लें और समाज के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाएं।

👤 Rahul Acharya
May 9, 2024

You May Also Like👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *